रेस्टोरेंट इतने जोरदार क्यों हैं 3 कारण

द डेली बीस्ट में जॉर्ज प्रोचनिक का हालिया टुकड़ा रेस्तरां के जोरदार संगीत, बूमिंग इकोस और क्लैटरिंग टेबल के पीछे विज्ञान की पड़ताल करता है – या जैसा कि मैं उन चीजों को फोन करना चाहता हूं, “मैं इस तथ्य के बावजूद रात के बाद भी क्यों परेशान हूं। अब और धूम्रपान न करें। “

जैसा कि यह पता चला है, खेल में कई कारक हैं:

  1. लाउड रेस्तरां लोगों को आकर्षित करते हैं। रेस्टॉरेटर्स ने पाया है कि जोरदार रेस्तरां जीवंत और सफल माना जाता है। बहुत कम लोग एक मूक कमरे में सोसाइज करना चाहते हैं। यदि आप पेय और रात के खाने के लिए बाहर जा रहे हैं (और आप एक भिक्षु नहीं हैं), तो आप ऊर्जा के साथ कहीं और मजेदार जाना चाहते हैं। और नोटिंग्स एक मज़ेदार आधार रेखा की तरह “मजेदार” कहते हैं। जोरदार जगह ग्राहकों के लिए अधिक आकर्षक हैं.

आधुनिक डिजाइन रुझान शोर को बढ़ाते हैं। अधूरा रिक्त स्थान और नग्न टेबल सोचो। जैसा कि प्रोन्निक लिखते हैं “… हम एक औद्योगिक क्रांति sweatshop, या एक परिवार द्वारा संचालित कत्लेआम के विकास की जगहों में चोटी। रास्ते में, हम टेबलक्लोथ, कालीन, और मुलायम छत की कमजोरी के संकेत के रूप में सोचना शुरू किया।” टेबल या फर्श पर किसी भी वस्त्र के बिना, ध्वनि अनजान है और अंतरिक्ष के चारों ओर बाउंस करने के लिए स्वतंत्र है और सीधे हमारे कानों में.

  1. जोरदार संगीत हमें “नशे में डाल देता है।” वैज्ञानिक प्रमाण है कि संगीत तेज और तेज़, तेज़ (और अक्सर) लोग खाते हैं और पीते हैं। अतीत में, कॉरपोरेट रेस्टोरेंट चेन ने साउंडट्रैक भी विकसित किए हैं जो उच्च गति वाले संगीत पर स्विच करते हैं जब वे टेबल चालू करना चाहते हैं.

सबसे पहले मैंने सोचा कि संरक्षक अपने कानों से पीड़ित होने से पहले एक रेस्तरां से भागने के प्रयास में तेजी से चपेट में आ सकते हैं। मेरे पिछले हफ्ते लॉस एंजिल्स में कंक्रीट-फर्श वाले बर्गर रेस्तरां, द काउंटर में कुछ व्यक्तिगत अनुभव था। मिठाई आलू की फ्राइज़ पर घुसपैठ करते समय, मुझे एक प्लेलिस्ट द्वारा बमबारी कर दिया गया था जो गीत पसंद और मात्रा दोनों में एक बंधुआ औपचारिकता पर घर पर सही होता। मेरे डाइनिंग साथी और मैंने 88 डेसिबल पर “जेसी की लड़की” से बचने के लिए जल्दी ही खा लिया.

लेकिन शोध से पता चलता है कि कुछ लोग अधिक तेज़ी से खा रहे हैं क्योंकि वे उत्तेजना का आनंद ले रहे हैं। प्रोन्निक लिखते हैं, “ध्वनि तरंगें सचमुच हमें ऊर्जा देती हैं।” जब हम ध्वनि से घिरे होते हैं, तो हमारे मस्तिष्क रसायन परिवर्तन में परिवर्तन होता है और अन्य इंद्रियों को मापने योग्य रूप से बढ़ाया जाता है.

तो, वह सब शोर, इसमें से कुछ परिवेश, इसमें से कुछ पाइप किए गए हैं, हमारे खुश घंटों पर वास्तविक असर पड़ रहा है, जिससे हम और अधिक तेज़ी से खाते हैं और पीते हैं। मुझे पता है कि अगली बार जब मैं एक दूसरे मार्जरीटा (“एसएएलटी के साथ रॉक”) और चिप्स के एक और दौर के लिए अपने आदेश को चिल्लाने के बारे में सोच रहा हूं, तो मैं रुक सकता हूं और खुद से पूछ सकता हूं, “क्या मैं वास्तव में यह चाहता हूं या यह सिर्फ अविश्वसनीय है छतरी का रीमिक्स? “

-ब्रिजेट मोल्नी
ट्विटर: @bridgetmoloney

Loading...