रिसीप: बाल्सामिया मक्खन के साथ तिलपिया, थाइम मैश किए हुए आलू, और चीनी स्नैप मटर

एक हफ्ते के बाद मैंने दो तुर्की (और एक प्रमुख पसलियों को पकाया, बस चीजों को दिलचस्प बनाने के लिए) पकाया, यह पकवान ताजा हवा का सांस था। सब कुछ सरल और सीधा है, और यह सब आसानी से एक साथ आता है। ईमानदारी से, इसे बनाने के लिए इसे लिखने के लिए और अधिक प्रयास करना पड़ रहा है.

चलो बाल्सामिक मक्खन के साथ शुरू करते हैं। मैं बोतल से बाल्सामिक सिरका पी सकता था, और मेरे जीवन में एक समय था जब यह सब कुछ चला गया – उबले हुए सब्जियां, पास्ता, ब्रूसचेट्टा, आप इसे नाम दें। आप जितना चाहें उतना भुगतान कर सकते हैं (या हिम्मत) बाल्सामिक अंगूर के लिए, लेकिन मुझे लगता है कि विश्वसनीय सस्ते ब्रांड भी काम करते हैं जो विशेष रूप से काम करते हैं, खासकर जब उन्हें पकाया जाता है.

यदि आप उस सिरका को एक मोटी, सिरप की स्थिरता के साथ कुछ दबाए गए (या मेरे मामले में, माइक्रोप्रोलेड) लहसुन के साथ पकाते हैं और मक्खन की अपमानजनक मात्रा में घुमाते हैं, तो आपको अच्छी तरह से संतुलित मीठा-खट्टा नोट्स के साथ एक प्रथम श्रेणी की सॉस मिलती है , न केवल मछली के लिए उपयुक्त है, बल्कि चिकन, सब्जियां, या किसी हल्के-स्वाद वाले भोजन के लिए उपयुक्त है.

यह वही प्रक्रिया है या प्रसिद्ध है Beurre ब्लैंक नान्टेस के, फ्रांसीसी बिस्टरो प्रधान ने विशेष रूप से पोषित पाइक पर परोसा जाता है। बस बाल्सामिक के लिए सफेद शराब सिरका, और लहसुन के लिए सूक्ष्म shallots (और आधा फिर से मक्खन में टॉस, बस अच्छी माप के लिए)। जितना आसान है, रहस्यों और अपवित्रता में वर्षों की तैयारी लगी हुई थी; जूलिया चाइल्ड ने 1 9 50 के दशक के मध्य में रहस्यों को उजागर करते हुए जंगली विजय का एक पल महसूस किया.

आलू के बाद हर हफ्ते के लिए हर तरह से किया जाता है, मेरा परिवार थोड़ा ट्यूब-आउट था, लेकिन इन थाइम मैश किए हुए आलू सरल, (अपेक्षाकृत) हल्के और सुखद होते हैं। मैंने छोटे क्रीमर के आकार वाले युकोन गोल्ड का इस्तेमाल किया, और क्योंकि मैं आलसी महसूस कर रहा था, मैंने उन्हें छीलने के लिए परेशान नहीं किया; नाजुक खाल सामान्य द्रव्यमान में आसानी से शामिल होते हैं और मुंह में अप्रिय नहीं होते थे। इसने उन्हें “मैश किए हुए” आलू के बजाय “तोड़ दिया”, और रात के खाने की आरामदायक सादगी के साथ एक अच्छा फिट बनाया.

चीनी स्नैप मटर- उनके बारे में क्या कहना है? ब्रासिका के बीच रात और रात बिताए जाने के बाद वे एक मीठे, ताजा और स्वागत परिवर्तन हैं? मुझे लगता है कि हम उन्हें अधिक बार करेंगे। नुस्खा आपको स्ट्रिंग को हटाने के लिए निर्देशित करता है, लेकिन मुझे लगता है कि आपको कई बाजारों को स्ट्रिंगलेस विविधता मिल जाएगी, जिससे वह कदम अनावश्यक हो जाएगा.

मुझे टिलपिया के बारे में थोड़ा सिर खरोंच करना है। मैंने इससे पहले कभी आदेश नहीं दिया था, खरीदा या खाया था, और इसके बारे में मुझे पता था कि यह एक हल्की, खेती वाली मछली थी। मैंने जो सीखा है वह यह है कि यह मछली की अधिकांश विशेषताओं को खत्म करने के लिए स्पष्ट रूप से पैदा हुआ है; अगर वे इसे पंख देने और जमीन पर चलने का एक तरीका समझ सकते हैं, तो मुझे लगता है कि उन्हें लगता है कि उनका काम पूरा हो गया था.

बात यह है कि, मुझे मछली बहुत पसंद है, और मुझे यह बुरा नहीं लगता अगर यह विशेष रूप से फिश (कुछ मैकेरल की देखभाल करता है?)। हल्के मछलियों को भी अच्छा है, लेकिन तिलपिया था … अच्छा, यह भी एक नहीं था गंध, जो उत्सुक था। फाइलों को अपने टेंडेम स्कीलेट्स में अच्छी तरह से पकाया जाता है (मजाकिया, अब मुझे अंत में एक ऐसी रेंज है जो उस तरह के यातायात को संभाल सकती है), भूरे रंग के अच्छी तरह से पर्याप्त, और फिसल जाने पर टुकड़ों में नहीं गिरती। लेकिन खाना पकाने के दौरान मैं गंध सकता था जैतून का तेल था। मछली से कुछ भी नहीं। निश्चित रूप से विषम.

और कोई असली स्वाद, या तो, बाल्सामिक मक्खन सॉस के नीचे बैठने के लिए बस एक सुखद बनावट। मुझे लगता है कि टिलपिया उन लोगों के लिए मछली है जो मछली से नफरत करते हैं; यह निश्चित रूप से अपमानजनक है.

मैं इस तेजी से, आसान और संतोषजनक पकवान को कई बार पकाऊंगा। लेकिन मुझे लगता है कि मैं थोड़ा और चरित्र के साथ मछली के साथ रहना होगा.