पाई का नाम कैसे मिला

अपने शब्दों को खाने के लिए आपका स्वागत है, एक स्तंभ जहां हम खाने वाले शब्दों की गंदे जड़ें नीचे जाते हैं और प्यार करते हैं

मैगी, वहां से निकल जाओ!

“पाई” शब्द, इसकी परत की तरह, केवल तीन अवयव हैं–पी, मैं, तथा पूर्व के लिए; मक्खन, आटा, और बाद के लिए पानी – और इसकी सादगी सिर्फ भ्रामक है। उस छोटे से शब्द में पैक किया गया एक मूर्खतापूर्ण उड़ान है जो डरावनी नारियल के प्रतिद्वंद्वी है, और यह एक पक्षी के साथ शुरू होता है.

पक्षी के लिए लैटिन शब्द से पेस्ट्री के लिए एक शब्द था, इससे पहले “पाई” एक मैग्पी शब्द था, छापे का पाइका नाप का अक्षर (जहां से विकार का नाम है जो आपको अजीब चीज़ों को खाता है). छापे का पाइका नाप का अक्षर पुरानी फ्रांसीसी में “पाई” में फंस गया, वास्तव में संभवतः कुछ व्यंजनों के रूप में संभवतः गर्व की फ्रांसीसी परंपरा के बाद। चैनल के चारों ओर एक छोटी सी यात्रा (और फ्रेंच द्वारा इंग्लैंड पर आक्रमण) बाद में, और “पाई” बड़े काले एवियन के लिए अंग्रेजी शब्द बन गया.

यहां, चीजें अस्पष्ट हो जाती हैं। किसी के पास लोहे का रिकॉर्ड नहीं है कि कैसे, या क्यों, “मैग्पी” शब्द “बेक्ड अच्छी चीजों से भरा हुआ” शब्द बन गया है, लेकिन हमारे पास यह विश्वास करने के लिए पर्याप्त ऐतिहासिक सबूत हैं कि यह हुआ, और यह इस पर आधारित है मैग्पी व्यक्तित्व का एक quirk: मैग्ज़ी प्रसिद्ध hoarders हैं। वे लगभग कुछ भी उठाते हैं जो वे अपने चोंच प्राप्त कर सकते हैं (और गेंद के साथ छिपकर कुछ गोल्फ़ गेम्स को बर्बाद करने के लिए जाने जाते हैं), फिर अपने घोंसले में लूट छीन लेते हैं। उस समय जब यह पक्षी-से-बेकरी संक्रमण चल रहा था, “पेस्ट्री” केवल एक घटक के साथ एक क्रिस्टी चीज का शब्द था, जबकि “पाई” मीट, फलों के वर्गीकरण से भरी हुई क्रिस्टी चीज का शब्द बन गया, जो कुछ भी। तो, जैसे एक मैग्नी ट्रिंकेट और डू-डैड्स एकत्र करता है, एक खाद्य पाई कास्ट-ऑफ और मांस बिट्स का बेक्ड संग्रह होता है (हालांकि उम्मीद है कि गोल्फ गेंद नहीं है).

अन्यथा केवल भाषाई अनुमान होने के लिए थोड़ा सा विश्वास जोड़ना, एक मैग्पी के लिए स्कॉटिश बोली शब्द “घबराहट” होता था, जो एक वीड ऑल्ड घंटी बज सकता है, और चिड़िया के बीच कनेक्शन और जबरदस्त प्रकार के खाद्य पदार्थों का सुझाव देता है इंग्लैंड की सीमाओं से परे। स्पष्टता के लिए यह बहुत अच्छा होगा, अगर उस पाई में “चार और बीस ब्लैकबर्ड” पके हुए थे, तो मैग्पी-बेकिंग की एक प्राचीन अंग्रेजी परंपरा पर संकेत दिया गया था, लेकिन ब्लैकबर्ड हिस्सा पॉप अप नहीं हुआ था सिक्सपेंस का गीत ‘1 9वीं शताब्दी तक, जब हम पक्षी के बारे में बात करते समय “पाई” में “मैग” जोड़ते थे.

जो एक पाई कहानी को लपेटकर खिड़कियों पर ठंडा कर देता है, एक ढीले धागे को छोड़कर – मैग्गी को अपना मैग कैसे मिला? 16 वीं शताब्दी में थोड़े समय के लिए, पक्षी को बल्कि “मैग्गो-द-पाई”, “मैग्गोटी-पाई” और “माव-पाई” के बजाय अनुपयोगी कहा जा रहा था। प्रत्येक मामले में, एम-शब्द “मार्गरेट” के लिए पुराने समय के उपनाम के रूप में शुरू हुआ, जो मैग्पी के लिए आधुनिक फ्रेंच शब्द भी बन गया, मार्गोट.

यह अस्पष्ट है कि लोगों ने इन चतुर पक्षियों को “मार्गरेट” क्यों बुलाया, लेकिन शब्द का अर्थ अलग-अलग समय में “मोती” और “डेज़ी” भी था, इसलिए पुराने दोस्तों के बीच एक और परिभाषा क्या है। एक मौका है कि, “मोती” और “डेज़ी” के सहयोग से, मैगी को मैगी को अपने सफेद-पर-काले धब्बे के लिए धन्यवाद दिया जाता है (जो भी “पाइबल्ड” आता है), लेकिन यह कहना मुश्किल है। अंग्रेजों के पास जानवरों को मानव नाम देने के लिए एक निश्चित आदत भी है (उदाहरण के लिए, एक जैकडॉ मूल रूप से सिर्फ एक पंजा था, मादा गधे का नाम जेनी रखा गया था, और रॉबिन “रॉबर्ट” के नाम से पहले एक उपनाम था एक पक्षी के लिए), जो कि किसी भी तरह के कारण के रूप में अच्छा है.

सम्बंधित:
यह लेडी रॉक खाती है (और अधिक महत्वपूर्ण बात, क्यों हम प्यार पिका)
सी-सी-डरावना नारियल!
Achatz हस्तनिर्मित पाई सह के वेंडी Achatz से थैंक्सगिविंग पाई-बेकिंग टिप्स.
देश भर में सर्वश्रेष्ठ मेल-ऑर्डर पाई

Loading...