घर का बना अचार फैटी, नमकीन कुकआउट भोजन के लिए आदर्श पन्नी हैं- लेकिन वे जरूरी नहीं है कि वे सबसे आसान काम करें (पूर्ण प्रकटीकरण: इस लेखक ने कभी भी एक अच्छा अचार नहीं बनाया है, लेकिन उसे अभी तक उम्मीद है!)। वरिष्ठ खाद्य संपादक डॉन पेरी इन नमकीन, अंगूर, कुरकुरे प्रसन्नता को बनाने से बचने के लिए सामान्य गलतियों पर हमें स्कूलों। (ध्यान दें: यह जल्दी पिकलिंग के बारे में है! यदि लंबी दौड़ के लिए चीजें चुनना, तो अपने डिब्बे को सुरक्षित रूप से संसाधित करना सुनिश्चित करें।)

1. उन्हें स्वीट करें

पेरी कहते हैं, “अचार सिरका और नमक के बारे में हैं, मिठास नहीं।” हां, आपको कुछ चीनी चाहिए, लेकिन उन व्यंजनों से सावधान रहें जो चीनी के ¼ कप से अधिक के लिए बुलाते हैं। आपकी ब्राइन को नमकीन, दुबला नहीं होना चाहिए.

2. अधिक सिरका, बेहतर

पेरी को चेतावनी देते हैं, यदि आप अपनी ब्राइन में सिरका का उपयोग करते हैं, तो यह बहुत तेज होगा। एक नुस्खा चुनें जो समीकरण में पानी भी जोड़ता है.

3. पानी + सिरका + नमक + चीनी = अचार, दाएं?

खैर, तकनीकी रूप से हाँ; लेकिन पेरी सोचती है कि आपकी ब्राइन में कुछ प्रकार का जड़ी बूटी या मसाला होना चाहिए। “सरसों के बीज, काली मिर्च, और बे पत्तियां क्लासिक हैं। जड़ी बूटी के मामले में, अपने आप को डिल तक सीमित न करें! मिंट, तुलसी, या जो कुछ भी आपके बगीचे से आगे निकल रहा है वह बहुत अच्छा होगा। इसके अलावा, लाल शराब सिरका का उपयोग करने से पहले दो बार सोचें अचार: यह आपकी सभी सब्जियों को गुलाबी कर देगा.

4. सभी सब्जियां समान बनायी जाती हैं

कुछ सब्जियों, जैसे कुरकुरे गाजर और ओकरा, पिकलिंग से पहले थोड़ा उबाला जाना चाहिए। नाजुक उबचिनी और ककड़ी की तरह, दूसरों को समय से पहले पकाया जाना जरूरी नहीं है। आपको यह भी विचार करना चाहिए कि आप किस तरह के पकवान के साथ अचार की सेवा करेंगे। यदि आप सलाद कर रहे हैं, तो आप उन गाजर को पतला टुकड़ा करना चाहते हैं और उन्हें कच्चे मसालेदार बनाना चाहते हैं। यदि आप सीधा-अप क्रूडिट प्लेट कर रहे हैं, तो आप गाजर को थोड़ा उबालना चाहते हैं ताकि वे बहुत कुरकुरे न हों.

5. सब कुछ एक साथ उठाओ

पेरी कहते हैं, “मैं यहां खड़े होने जा रहा हूं, और कहता हूं कि आप प्रत्येक सब्जियों को अलग से उठाते हैं।” “प्रत्येक को अपने स्वयं के अचार के रूप में मानें, भले ही आप उन्हें अंततः एक साथ रख दें।” सब्जियां अलग-अलग और अलग-अलग दरों पर और कभी-कभी लाल प्याज और लाल मूली-ब्लीड रंग के मामले में अचार बनाती हैं, इसलिए सबकुछ अलग रखना हर किसी के लिए बहुत अच्छा है। प्याज और उबली जैसे नाजुक सब्जियां मूली या गाजर जैसे दिल की सब्जियों की तुलना में अधिक तेज़ी से उठाएंगी.

6. अपनी ब्राइन Ballpark…

आपकी सब्जियों को टुकड़ा करने से पहले कुछ भी बुरा नहीं है, अपनी ब्राइन को उबालकर, फिर उस तरल में डालना … यह समझने के लिए कि आपके पास पर्याप्त नहीं है। पेरी कहते हैं, “अपने जहाज को पानी से भरें, फिर उसे तरल मापने वाले कप में मापें।” यह सुनिश्चित करेगा कि आपके पास पर्याप्त है और बहुत अधिक या बहुत कम ब्राइन नहीं है.

7. …और आपका ब्राइन टाइम

पेरी कहते हैं, “अचार एक स्वाद-जैसी-स्थिति है।” “बस यह न मानें कि आपके अचार 3 दिनों में सही होंगे-वे एक सप्ताह के बाद बेहतर हो सकते हैं।” जब आपका अचार पूरा हो जाता है तो यह आपके ऊपर निर्भर करता है। क्या आपको यह कोमलता पसंद है? उत्साह? बस उन्हें बहुत लंबे समय तक जाने न दें: veggies floppy और रास्ता भी वे अंगूर बन जाएगा। अपने ताल और सर्वोत्तम निर्णय का प्रयोग करें!

भूख अभी तक? इन अचार व्यंजनों के साथ अपने नए कौशल का प्रयोग करें!