सुपरमार्केट प्रकृति पर आदेश लागू करने के प्रयास में मानव जाति का एक सूक्ष्मदर्शी बन गया है। ऐलिस पर ऐलिस एक समान आकार और आकार में संसाधित भूमि के फल दिखाते हैं। यहां तक ​​कि किसानों के बाजारों में भी हम जंगली लाल सेब को जंगली के वर्महोल्स या दुर्घटनाओं से मुक्त करने की उम्मीद करते हैं। तो, यह एक आश्चर्य की बात है जब एकरूपता पर असामान्य जीत, एक दिल के आकार के आलू या दो गाजर एक उपज बिन में एक के रूप में intertwined कहते हैं। यही मामला है यदि आपने कभी अंडे खोल दिया है और दो यौगिक कटोरे में गिर गए हैं। क्या खुशी है अपने वेलेंटाइन के स्पड के विपरीत, हालांकि, यह एक आम आम असामान्य घटना है। क्या कोई कारण है? पता लगाने के लिए, मैंने इस विषय पर कई पुस्तकों के लेखक, शानदार चिकन लेखक गेल डेमेरो को बुलाया चिकन बढ़ाने के लिए स्टोरी गाइड, जो एक अमेरिकी पोल्ट्री एसोसिएशन के सदस्य को “पूरी तरह से गहन” कहा जाता है।

डेनेरो, जो टेनेसी में एक पारिवारिक खेत संचालित करती है, इस घटना से इतनी परिचित है कि वह अंडे खोलने के बिना उन्हें खोज सकती है और उनके लिए एक आम उपनाम का उपयोग करती है: “डबल जर्दी।” असल में, उसके समय मुर्गियों को बढ़ाने में, उसने एक तिहाई यौवन भी देखा। और, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के अनुसार, दुनिया का सबसे बड़ा चिकन अंडे, जो कि व्यास में 9 इंच था और इसमें पांच यौगिक थे। गिनीज वर्ल्ड एक तरफ रिकॉर्ड्स, एक चिकन अंडे में पाए जाने वाले योलों की सबसे बड़ी संख्या नौ कहा जाता है। हाँ, एक अंडे में नौ yolks। काफी आमलेट होना चाहिए.

डबल यौल्कर के समृद्ध चमत्कार को समझने के लिए, किसी को अंडे बनाने की जैविक प्रक्रिया को समझना चाहिए। डेमेरो कहते हैं, “एक अंडा बनाने में 25 घंटे लगते हैं।” “जब एक मुर्गी छिड़कती है, तो वे दुनिया की एक निश्चित संख्या के साथ दुनिया में आते हैं-यह रीढ़ की हड्डी से लटकते अंगूर के गुच्छा की तरह है।” हर युवा मुर्गी के जीवन में एक समय आता है जब वह अंडे लगाने के लिए पर्याप्त परिपक्व होती है, और जब वह समय आता है, ओवा एक समय में एक उगता है जब तक कि यह जर्दी का आकार न हो। फिर यह अंडाशय से दूर हो जाता है, जैसे कॉलेज के लिए बंधे सभी काले-पहने किशोरी, ओविडक्ट के माध्यम से यात्रा, अंडाशय को बाहरी दुनिया में छोड़कर। चूंकि जर्दी ओविडक्ट के माध्यम से चलता है, ग्रंथियां एल्बम, ए.के.ए. अंडे के सफेद, और पदार्थ को खोलने के लिए, कॉलेज के छात्रावास के लिए कुछ हद तक चिपचिपा अनुभव बनाती हैं। और फिर, देखो और देखो, एक अंडा रखा गया है.

मुर्गियों के अंदर बने डबल जर्दी बनाने के बारे में कोई नजदीक अवलोकन नहीं किया गया है, एक ला माइक्रोस्कोपिक डेनिस क्वायड गुप्त जगह. लेकिन कामकाजी सिद्धांत यह है कि जब वे अंडाशय बहुत तेजी से होते हैं या जब एक जर्दी एक मुर्गी के अव्यवस्था में एक और धीमी चलती जर्दी के साथ पकड़ता है तो वे जाली बनाते हैं.

दो अलग-अलग प्रकार के मुर्गियां हैं जो आमतौर पर दो अंडे के साथ अंडे डालती हैं। अवसर पर, वे भारी नस्ल मुर्गियों द्वारा रखे जाते हैं, जिसके लिए डबल-जर्दी अंडे बनाने की आदत विरासत में होती है। हालांकि, भारी नस्ल मुर्गी आमतौर पर वाणिज्यिक अंडा बिछाने के लिए उपयोग नहीं की जाती हैं क्योंकि वे कई अंडे नहीं डालते हैं। सभी संभावनाओं में, यदि आप खुद को डबल यौल्कर के साथ पाते हैं, तो यह एक अंडा-बिछाने वाली पुलेट से आया, एक युवा मुर्गी, विशेष रूप से एक वर्ष से कम उम्र के.

पुलेट आमतौर पर छोटे अंडे पैदा करते हैं जब वह पहली बार कबूतर के आकार के आसपास बिछाने लगती है और कभी-कभी उनके अंडों में कोई योल नहीं होता है। डेमरो जानता है कि उसे उसके हाथों पर एक डबल यौलर मिला है जब एक चरखी परिपक्व मुर्गी से अंडे का आकार बनाती है। डेमरो कहते हैं, “एक चरखी के साथ, उत्पादन चक्र के यांत्रिकी अभी तक सिंक में काम नहीं कर रहे हैं।” “यह एक बच्चा है जो चारों ओर ठोकर खा रहा है और अभी तक समेकित नहीं है।” इसलिए यदि आप खुद को डबल यौल्कर के साथ पाते हैं, तो इसे एक शौकिया मुर्गी के शुरुआती काम के उपहार के रूप में सोचें, जैसे कि एक बच्चा की खुशी से चित्रित चित्रों की तरह लेकिन अधिक पौष्टिक.

संबंधित: सर्वश्रेष्ठ अंडे को कैसे खरीदें

हम कभी अंडे से बीमार नहीं होंगे:

Paprika Aioli के साथ जेमी अंडे