किसी भी फल शराब के साथ, आड़ू मदिरा में देखने के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात एक तीव्र फल स्वाद और सुगंध है। इसके विपरीत, खांसी की दवा जैसे स्वाद के साथ किसी भी ब्रांड से बचें। हम मथिल्डे पीच की सलाह देते हैं.

लिकर मीठे, स्वादयुक्त आत्माएं हैं जिन्हें मूल रूप से रात के खाने के बाद पाचन के रूप में उपयोग किया जाता था। आज वे आमतौर पर कॉकटेल में या खाना पकाने और पकाने के लिए उपयोग किए जाते हैं। एक मदिरा का आधार, जो ब्रांडी, रम, व्हिस्की, या एक और शराब हो सकता है, फल, जड़ी बूटी, मसाले, बीज या फूल जैसे अवयवों के साथ स्वादित होता है। इन अवयवों का स्वाद चार अलग-अलग प्रक्रियाओं द्वारा जोड़ा जा सकता है: सामग्रियों को एक साथ आसवित होने से पहले आधार के साथ मिश्रित किया जाता है (आसवन); स्वाद गर्म पानी में डूब जाते हैं, जिसे तब शराब (जलसेक) में जोड़ा जाता है; सामग्री शराब बेस (मैक्रेशन) में बस खड़ी हो जाती है; या कुछ मामलों में, शराब को उनके स्वाद (परिसंचरण) को अवशोषित करने के लिए अवयवों के माध्यम से टपक दिया जाता है.

चूंकि सस्ता शराब अक्सर कृत्रिम स्वाद के साथ बने होते हैं, इसलिए अधिक महंगे बोतलों अक्सर बेहतर विकल्प होते हैं। उच्च गुणवत्ता वाले अवयवों और समय लेने वाली निष्कर्षण विधियों के उपयोग के परिणामस्वरूप उच्च कीमतें होती हैं लेकिन बेहतर, अधिक जटिल स्वाद होता है.