जिन और टकीला की तरह अजीब संयोजनों के साथ बने कॉकटेल

एक्वाविट और जिन? कोई बात नहीं!

कॉकटेल दुनिया में इसके क्लासिक सूत्र हैं – खट्टा, हाईबॉल, वर्माउथ-एंड-कुछ – लेकिन उनमें से अधिकतर केवल एक आधार भावना से चिपके रहते हैं। एक ही ग्लास में व्हिस्की और रम फेंको, या (यहां तक ​​कि बदतर) टकीला और जिन, और ज्यादातर लोग डरावनी हो जाएंगे। सामान्य कॉकटेल भावना के अनुसार कुछ चीजें, बस नहीं की जाती हैं.

लेकिन इसने देश के कुछ बेहतरीन बारटेंडर को जीन, व्हिस्की, टकीला के हर संभव संयोजन से बने कॉकटेल को मिश्रण करने से नहीं रोका है – आप इसे नाम दें – और यहां तक ​​कि मज़े के लिए शीर्ष पर कुछ एक्वाविट फेंक दें.

“कोई भावना संयोजन नहीं है जो काम करने के लिए बहुत अजीब है,” के अनुसार
एक नया अटलांटा समुद्री भोजन रेस्तरां, द ऑप्टीस्टिस्ट में पेय निर्देशक लारा क्रीसी। उसका कॉकटेल मेनू हमेशा बदल रहा है, लेकिन हाल ही में रसोई-सिंक पेय, कास्क एसाइड, संयुक्त विएक्स रम पसंदीदा (एक वृद्ध वेनेज़ुएला रम) ब्लैक ग्रौस स्कॉच, शहद, नींबू, और कैवा स्पार्कलिंग वाइन के साथ संयुक्त है। क्रेसी ने कहा, “मैं उन आत्माओं के बारे में सोच रहा था जो बैरल में वृद्ध थे।” “मुझे स्कॉच और एंजो रम्स दोनों में वेनिला नोट्स पसंद हैं।”

“हम हर समय आधार आत्माओं को मिलाते हैं,” कहा
लियो रोबिट्चेक, ग्यारह मैडिसन पार्क और नोमड के लिए बार मैनेजर। “हमने पहले जेनिवर और टकीला किया है, और जेनिवर और व्हिस्की भी।” एक कॉकटेल, जिसे कभी नाम नहीं मिला लेकिन थोड़ी देर के लिए एक मानक “बार्टेंडर चॉइस” था, मिश्रित जीनवर (नीदरलैंड से एक मल्टी, वनस्पति प्रकार का जीन) बोर्बोन, मारैचिनो बिटर और ब्लैंक वर्माउथ के साथ, जिसे रॉबिट्चेक ने “लगभग एक मार्टिनेज पर खेलते हैं, “क्लासिक कॉकटेल (और मार्टिनी के पूर्वजों) जीन, मीठे वर्माउथ, मारसचिनो मदिरा, और नारंगी बिटर.

कभी-कभी, पागल संयोजन वास्तव में ऐतिहासिक प्रामाणिकता में आधारित होते हैं। पिछले गर्मियों में द ऑप्टीस्टिस्ट के कॉकटेल मेनू पर मौजूद एक कॉकटेल, ऐसा लगता है कि जब आप देखते हैं कि आधुनिक मिश्रण क्या पागल हो गया है: सफेद रम, जिन, ब्रांडी और सूखी शेरी, ऑर्गेट (एक बादाम सरल सिरप) और साइट्रस के साथ मिश्रित । लेकिन यह वास्तव में 40 के दशक के क्लासिक टिकी पेय में से एक है, जिसने प्रसिद्ध समुंदर के किनारे लॉस एंजिल्स बार डॉन द बीचकम्बर में आविष्कार किया.

लेकिन रॉबिट्चेक ने स्वीकार किया कि कम से कम एक संयोजन, अप्रभावी हो सकता है। टकीला और व्हिस्की, उनकी राय में, “दो विरोधी स्वाद हैं: टकीला के बारे में आपको जो कुछ भी पसंद है, वह व्हिस्की में खो जाता है, सभी ताजा एग्वेव नोट्स।” लेकिन उन्होंने कहा कि वह एक्वाविट, कैरेवे-इन्फ्यूज्ड स्कैंडिनेवियाई भावना को बहुत सारे पेय में मिला रहा है। नॉर्थ सागर ऑइल, वर्तमान में नोमैड मेनू पर, इस्ले स्कॉच, वृद्ध एक्वाविट, कोची अमेरिकनो और ट्रिपल सेक है। उन्होंने कहा, “स्कॉच से एक धुंधली गुणवत्ता और टोफी है,” और यह वास्तव में एक्वाविट से यह वास्तव में दिलचस्प कारवे-डिल गुणवत्ता है, और वे एक-दूसरे पर खेलते हैं। “

तो जब तक आप असफल प्रयोगों को टॉस करने के इच्छुक हैं (एक झटकेदार कॉकटेल को चकित करने से कुछ भी बदतर नहीं है), घर पर बैठे हुए जो भी हो, उसके साथ एक मुफ्त हाथ लें। हम यह नहीं कह रहे हैं कि व्हिस्की-जिन-जो कुछ आप मिश्रण करते हैं, वह एक रहस्योद्घाटन की तरह स्वाद ले रहा है, लेकिन कम से कम आप अपने संदेहियों (और गिनी सूअर) को बता सकते हैं कि आप अच्छी कंपनी में हैं – या आप दावा कर सकते हैं 1880 के दशक में पेय बड़ा था.

सम्बंधित
अपने खुद के बूँदें कैसे डालें
घर पर कॉकटेल बनाने के लिए आवश्यक कौशल
आपके होम बार के लिए सर्वश्रेष्ठ सामग्री

Loading...