कुक करने के लिए अपने बच्चों को सिखाओ कैसे

अपने बच्चों के साथ कुकीज़ बनाना एक बरसात के शनिवार को दूर करने का एक सही तरीका है। यह आसान पारिवारिक बंधन है तथा एक अंतर्निहित खाद्य इनाम के साथ आता है। मिश्रण और ठंढ के बीच कहीं, आटा और बड़े पेट के नमूने हंसते हैं, आप शायद मुस्कुराए और सोचा, हमें यह और अधिक बार करना चाहिए.

लेकिन जीवन व्यस्त है, और बच्चे हमेशा रात के खाने को सजाने में मदद करने के बारे में उत्साहित नहीं होते क्योंकि वे सजाने वाली चीनी कुकीज़ के बारे में हैं। हम रोजमर्रा की खाना पकाने में समान स्तर की रुचि कैसे बढ़ा सकते हैं? हम अपने बच्चों को रसोई में हमसे जुड़ने के लिए कैसे प्रेरित कर सकते हैं? हमने कुछ माता-पिता से बात की (और बी 0 ए बच्चों के साथ कर्मचारी) जिन्होंने बच्चों के साथ खाना पकाने पर कोड को तोड़ दिया है.

फोटो: जेनिफर कौसी

महत्वपूर्ण कार्यों के साथ उन्हें भरोसा करें

स्कॉट डीसिमन, पर डिप्टी एडिटर बॉन एपेतीत अपने बेटे को देता है, Agostino, मज़े में शामिल हों: “मुझे किसी भी तरह की ‘टॉपिंग’ प्रक्रिया में शामिल करने का सबसे आसान तरीका मिल गया है: पिज्जा, ब्रेडक्रंब्स को एक मुफ्त में मूल रूप से यदि आप इसे एक कम परिभाषित क्षेत्र में बिखरा सकते हैं, तो उसे उसका नाम लिखा गया है इस पर पूरा।”

किसी और को सभी मजेदार नौकरियों को देखने में मनोरंजक नहीं है, इसलिए अपने बच्चों को खाना पकाने में सफलतापूर्वक संलग्न करने के लिए, आपको कुछ नियंत्रण छोड़ने होंगे। निश्चित रूप से, जब आप अपने बच्चों को शुष्क अवयवों को मापने देते हैं, तो आपकी रसोई अराजक हो सकती है, लेकिन उपलब्धि की भावना पैदा करने की तुलना में थोड़ा गड़बड़ क्या है? फ्रैंकलिन, टीएन, और मां की एक घरेलू कुक मेघ्न फ्रॉस्ट-बेगली कहते हैं जॉर्ज (लगभग 2) और लता (3): “बच्चे चिकन को टेंडरराइज करने में मदद करते हैं” – एक वर्षीय पसंद “हथौड़ा” का उपयोग करना पसंद करती है। उन व्यंजनों के लिए जिन्हें सटीक माप की आवश्यकता नहीं है, वह बच्चों को मिश्रण कटोरे में सीधे मसालों को हिलाएगी.

अन्य बच्चों के अनुकूल कार्यों में अंडे को तोड़ना, बल्लेबाज या आटा मिलाकर-बड़े लकड़ी के चम्मच बर्तनों पर ड्रम करने से ज्यादा के लिए अच्छा है! -और “स्वाद परीक्षण”। संभावित रूप से खतरनाक कार्य-जैसे तेज चाकू, गर्मी के साथ काम करना, या भारी पैन उठाना-सावधानी से संपर्क किया जाना चाहिए। यदि आप अपने बच्चे को डरावनी चीजों को संभालने का विकल्प चुनते हैं, तो एक महत्वपूर्ण सुरक्षा प्राइमर और पर्यवेक्षण दोनों आवश्यक हैं.

फोटो: पीटर वैन एग्टामेल

छोटे लोगों को व्यंजनों का चयन करने दें

अमांडा हेसर, Food52 के सह-संस्थापक, लंबे समय से बच्चों को “वास्तविक” भोजन खिलााने के लिए एक चैंपियन रहे हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि उन्हें खाना खाने के लिए मजबूर किया जाए, जिन्हें वे पसंद नहीं करते हैं। उसका फूड 52 कॉलम, अमांडा के किड्स लंच, पर्याप्त प्रमाण है: हाल ही में पैक किए गए लंच में कच्ची मूली, काली जौ, और झुकाव स्टेक. वॉकर तथा Addie उनमें से सर्वश्रेष्ठ के साथ खा सकते हैं, शायद बड़े पैमाने पर क्योंकि हेसर भी उन्हें खाना पकाने के लिए समय व्यतीत करता है। यह सब अपनी शर्तों पर (अधिक या कम) करने के बारे में है। “कुंजी, जिसे मैं अभी भी अपने बच्चों के साथ सीख रहा हूं, उनकी जिज्ञासा और शैली को आगे बढ़ने देना है। अगर उन्हें व्यंजनों से सांत्वना मिलती है, तो उन्हें व्यंजनों का पालन करने के लिए सिखाएं। अगर वे इसे विंग करना चाहते हैं, तो उन्हें मदद करें उन्हें बुनियादी सिद्धांतों और तकनीकों को रास्ते में पढ़ाना। “

हेसर के बच्चे बेकिंग में रूचि रखते हैं, इसलिए वे व्यंजन हैं जो वे एकसाथ से निपटते हैं: “मैंने उन्हें दिखाकर शुरू किया कि डुबकी-और-स्वीप विधि का उपयोग करके सूखे अवयवों को कैसे मापें, और अच्छी तरह से फोल्ड करने के लिए आवश्यक तकनीकें कैसे ठीक करें- जो उनके समन्वय के लिए बहुत अच्छे हैं। निश्चित रूप से, उन्हें शुरुआत में सही नहीं मिला, लेकिन आखिरकार उन्हें लटका दिया गया। और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वे देख सकते थे कि उनके खाना पकाने के रोमांच में कुछ संरचना होने का भुगतान है। “

स्टेसी रिवेरा, बी 0 ए डिजिटल निदेशक, अपने बेटे में एक अंतर नोटिस (विलियम, 4) रवैया जब वह इस प्रक्रिया का हिस्सा है: “मुझे हमेशा याद दिलाया जाता है जब मैं अपने बेटे के साथ खाना बनाती हूं कि यह सिर्फ मूर्खतापूर्ण इंटरनेट सलाह नहीं है। जब हम खाना पकाने होते हैं तो वह हमेशा कुछ कोशिश करता है कि वह तब नहीं होगा जब हम [बस] खाना बनाना। उसे किराने की दुकान में ले जाने के साथ भी यही सच है। मैं आमतौर पर उसे नहीं लेता क्योंकि यह मुझे अधिक समय लेता है और हम उन चीजों के साथ खत्म होते हैं जिनकी हमें आवश्यकता नहीं होती है, लेकिन हम कोशिश करने के लिए उसके लिए कुछ नया भी समाप्त करते हैं यह प्रयास के लायक है। “

उनकी राय और शैली पर भरोसा करें

क्रिस्टीना मार्टिनेज, उत्पादन निदेशक पर बॉन एपेतीत और चार्ल्स हेनरी (17) की मां, जानता है, जब बच्चे समीकरण का हिस्सा हैं, तो गड़बड़ी को गले लगाने के लिए सबसे अच्छा है। “बच्चों के साथ एक खाना पकाने की परियोजना में जाओ] यह जानकर कि वहां एक गड़बड़ी होगी और उसे नियंत्रित करने की कोशिश न करें। स्पंज और झाड़ू के साथ अपने बच्चों के बाद मनोदशा को मार डालेगा और आपको विश्वास होगा कि आप कार्य को संभालने के लिए भरोसा नहीं करते हैं उपलब्ध.

सभी का सबसे आसान, और शायद सबसे महत्वपूर्ण काम? सुनना और उन्हें प्रक्रिया की आलोचना देना। “पहली बार पकवान बनाते समय, हम आम तौर पर नुस्खा का पालन करते हुए नुस्खा का पालन करेंगे। फिर हम तय करते हैं कि इसे बेहतर कैसे बनाया जा सकता है और अगली बार इसे बदल सकता है,” कैरल फ़ाइलें-सिनी, सिराक्यूस, एनवाई और चार की मां में एक घर पकाना; जिनमें से दो घर पर रहते हैं.

अपने बच्चों को उनके द्वारा खाए जाने वाले भोजन के बारे में अपने निर्णय लेने के लिए सशक्त बनाना उन्हें स्वामित्व की भावना प्रदान करेगा। यह खाना पकाने की प्रक्रिया भी अधिक मजेदार करेगा.

लेकिन सबसे पहले: अपने बच्चों को “सबसे डरावनी” खाद्य पदार्थों से प्यार करने के लिए सिखाएं.

Loading...