टोक्यो जाने से पहले, इन शिष्टाचार युक्तियों को जानें

टोक्यो में आपका स्वागत है आपने शायद यहां आने के लिए एक लंबा सफर तय किया है, आप एक अच्छा समय चाहते हैं, और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप भूखे हैं.

लेकिन पर्यटकों के लिए भाषा बाधा असली है, और जब संस्कृति भी आपकी नहीं है, तो आपके शिष्टाचार को गड़बड़ करने का जोखिम अधिक है। जबकि दर्शनीय स्थलों की यात्रा और खरीदारी एक इशारा या अजीब वाक्यांश के साथ गुजरने के लिए काफी आसान है, भोजन के समय में अपराध करने के कई अवसर प्रस्तुत करते हैं. जापानी टेबल उदार है, लेकिन यह छोटे सौजन्य का एक बाधा कोर्स भी है और सजावट को समझता है.

Omotenashi, मेहमानों के लिए पूरी तरह से मेहमानों की देखभाल करने का जापानी मूल्य बदले में अपेक्षित कुछ भी नहीं, आतिथ्य का सुनहरा मॉडल है। लेकिन दयालु ग्राहकों के साथ मिलने पर भी दयालु मेजबान सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहे हैं। भाषा का एक प्राथमिक आदेश नाटकीय रूप से आपके अनुभव को बेहतर बनाएगा, लेकिन आपकी वाक्यांश पुस्तिका और आपके मुंह से निकलने वाली आवाज़ों के बीच स्पष्ट रूप से एक विशाल दूरी है.

तो आप क्या कर सकते हैं? जब तक आप कुछ अन्य नियमों का पालन करते हैं, तब तक अधिकांश लोग आपके भाषाई गलतियों को नजरअंदाज करने के इच्छुक हैं। (लेकिन अगर आप चावल के अपने कटोरे में सीधे अपने चॉपस्टिक्स को चिपकाते हैं, तो आप अपने आप पर होंगे।)

टोक्यो City Guide Tenkiyp 1
जेवियर Girard Lachaîne द्वारा फोटो

सबसे पहले: अपने शिष्टाचार पर गौर करें. टोक्यो मानव जाति की तुलना में अधिक गतिशील भागों के साथ एक विशाल, जटिल इकाई है-और फिर भी यह नागरिक निबंधों के लिए सिविल, कार्यात्मक, व्यवस्थित और स्वच्छ धन्यवाद है, जो इस निबंध को कवर करने के लिए बहुत जटिल है। अपने आस-पास के अन्य लोगों के बारे में लगातार जागरूक रहें: आपकी व्यक्तिगत जगह तुम्हारा है, लेकिन पता है कि यह एक या दो से अधिक नहीं हो सकता है। भीड़ वाली गाड़ियों पर, आपको उस छोटी सी पिटेंस भी नहीं मिल सकती है। बहुत से रेस्तरां आरामदायक मामलों में भी हो सकते हैं, इसलिए चबाने और बात करना जारी रखें, जैसे आपकी मां आपको करना चाहती है.

दूसरी बात यह है: याद रखें कि आप घर पर नहीं हैं- दोनों देश के संदर्भ में और सार्वजनिक स्थान जहां आप यहां पर कब्जा करेंगे. Toyko में, कतार असली और सम्मानित हैं-आप कहीं भी अपने रास्ते muscling नहीं जा रहे हैं। सार्वजनिक यातायात में व्यवस्थित दिशा में पैर यातायात बहता है। अगर आपको लगता है कि हर कोई एस्केलेटर के गलत पक्ष पर खड़ा है, लेकिन आप शायद यह है कि आपको स्थानांतरित करने की जरूरत है (संकेत: बाईं ओर खड़े हो जाओ)। ट्रेन समय पर आती है, और यदि आपके पास नियुक्ति या रात्रिभोज आरक्षण है, तो आपको निर्धारित समय से दस मिनट पहले पहुंचना चाहिए. यदि आप जल्दी नहीं हैं, तो आप देर हो चुकी हैं.

कूड़ेदान शांत नहीं है, और रीसाइक्लिंग आम अभ्यास है। कचरे के डिब्बे बाथरूम से तुलना करना मुश्किल हो सकते हैं (जो हर जगह धन्य हैं), तो टोक्यो के काम करते हैं और इसे तब तक रखें जब तक कि आप एक सुविधा स्टोर (जो हर जगह भी हैं) पास न करें, जहां आपको सभी स्पष्ट रूप से लेबल किए गए डिब्बे मिलेंगे आप की जरूरत है। और एक समृद्ध सड़क खाद्य संस्कृति खोजने की उम्मीद न करें, क्योंकि कोई भी नहीं है। क्यूं कर? क्योंकि सड़क पर कोई खाना नहीं है। आप बियर के खुले कैन के साथ फुटपाथ परेड कर सकते हैं, लेकिन यदि आप ओनिगिरी के मुंह से घूम रहे हैं, तो आप घूरने जा रहे हैं। ट्रेन पर नाश्ता और थोड़ी देर के लिए यह घबराहट आपके साथ हो सकती है.

टोक्यो City Guide Tonki 3
जेवियर Girard Lachaîne द्वारा फोटो

अंत में, और सबसे महत्वपूर्ण बात: यहां रेस्टोरेंट सभी लोगों के लिए सभी चीजों के लिए नहीं हैं. विचार यह है कि आप एक स्थान पर पहुंचने से पहले, आपने अपना शोध किया है और फैसला किया है कि आप खाना खा रहे हैं जो वे खाना बनाना चाहते हैं। सबस्टिट्यूशन नहीं किए जाते हैं, और यदि आपके पास आहार प्रतिबंध या मजबूत विचलन है, तो ध्यान से सोचें कि आप कहां जाना चाहते हैं। आपकी वरीयताओं का सम्मान करने के लिए रेस्तरां की ज़िम्मेदारी नहीं है- यह आपके लिए उपयुक्त रेस्तरां चुनने पर निर्भर है। यदि आपको समुद्री भोजन पसंद नहीं है, तो समुद्री भोजन izakaya पर न जाएं। यदि आप शाकाहारी या शाकाहारी हैं, तो ध्यान रखें कि आपके विकल्प गंभीर रूप से सीमित होंगे। टोनकात्सू की सेवा करने वाले एक रेस्तरां में शाकाहारी विकल्प नहीं होगा। यदि आप एमएसजी से बचते हैं, तो आप किसी न किसी पानी के लिए हो सकते हैं: जापानी के पास घटक की ओर कोई विरोध नहीं है, और इसका उपयोग काफी उदार हो सकता है.

कुछ और चीजें:

  • अपने नूडल्स slurp, लेकिन अपने सूप slurp मत करो.
  • यदि आप जानते हैं कि नूडल की दुकान के बाहर एक रेखा है, तो आप समाप्त होने के बाद अपनी सीट पर बैठे मत बनो। कोई और भी खाना चाहता है.
  • अन्य लोगों के पेय डालो, लेकिन जब तक आप अकेले न हों तब तक खुद को कभी न डालें.
  • खाना साझा करना ठीक है, लेकिन एक दूसरे को चॉपस्टिक्स से चॉपस्टिक्स तक चीजें पास न करें.
  • उस विषय पर, यदि आप इसे स्थानीय बर्तनों से हैक नहीं कर सकते हैं, तो यह ठीक है अगर आप अधिक परिचित लोगों से पूछते हैं। लेकिन अगर आप सुशी के टुकड़े में एक कांटा पोक करते हैं, तो कोई भी आपको घृणा से बचाने में सक्षम नहीं होगा। सुशी को चुनने के लिए बस अपने हाथों का उपयोग करें। जिस तरह से इसे खाया जाना था, और आप एक कांटा की रक्षा करने की तुलना में जानकारियों में और अधिक देखेंगे। और उन चॉपस्टिक्स के लिए आप उपयोग नहीं कर सकते हैं, बस उन्हें टेबल पर छोड़ दें। वे पॉइंटर्स, ड्रमस्टिक्स, या जादू के पंख नहीं हैं.
  • आपको हमेशा ऐसा नहीं करना पड़ेगा, लेकिन दरवाजे पर अपने जूते लेने के लिए तैयार रहें.
  • आप मेनू पर सबकुछ आजमा सकते हैं, क्योंकि यह नया और रोमांचक है, लेकिन संसाधन-प्रभावित जापान में, भोजन बर्बाद नहीं किया जाना चाहिए। जितना चाहें उतना ऑर्डर करें, लेकिन एक बार यह सब सामने आ गया है, याद रखें कि आपको अपना खाना खत्म करना है.

जापानी राजधानी एक जीवित, श्वास लेविथन है जो छुट्टी पर नहीं होने वाले 37 मिलियन लोगों का घर है। जब तक आप अपने जीवन के तरीके का सम्मान करते हैं, तब तक टोक्यो लोग आपके शहर को तब तक खोलने में प्रसन्न हैं। अधिकांश जापानी लोग अंग्रेजी नहीं बोलते हैं और क्योंकि यह जापान है, उन्हें इसकी आवश्यकता नहीं है। तुम यहाँ हो उनके साथ धैर्य रखें-और वे आपके साथ धीरज रखेंगे.

Loading...